+91-99206-16259

वारंटी दिशानिर्देश

वारंटी द्वारा किसे संरक्षित किया जाता है?
वंडरबडी लिमिटेड वारंटी केवल मूल अंतिम उपयोगकर्ता (प्रथम खरीदार) की सुरक्षा करती है। यह हस्तांतरणीय नहीं है और केवल भारत में ही लागू है।

सीमित वारंटी

निर्माता प्रमाणित करता है कि आपके द्वारा खुदरा खरीद की तिथि से वारंटी अवधि तक उत्पाद की कारीगरी और सामग्री दोषरहित रहेगी। वारंटी अवधि के दौरान, उत्पाद की मरम्मत बिना किसी पुर्जे या श्रम शुल्क के की जाएगी। कोई भी वारंटी सेवा वारंटी अवधि के बाद लागू नहीं होगी।

यह सीमित वारंटी उन दोषों को कवर नहीं करती है जो (ए) दुर्घटना, अनुचित उपयोग या उपेक्षा के कारण हुई क्षति, जिसमें उचित और आवश्यक रखरखाव की कमी शामिल है, (बी) शिपमेंट के दौरान क्षति (दावा वाहक को प्रस्तुत किया जाना चाहिए), (सी) किसी सहायक उपकरण या सजावटी सतह को नुकसान / या गिरावट, (डी) आपके उपयोगकर्ता मैनुअल में निहित निर्देशों का पालन करने में विफलता के परिणामस्वरूप होने वाली क्षति (ई) अधिकृत 'वंडरबडी लिमिटेड' सेवा केंद्र के अलावा किसी अन्य व्यक्ति द्वारा मरम्मत के प्रदर्शन के परिणामस्वरूप होने वाली क्षति (एफ) भागों की गिरावट जो उपयोग के साथ खराब हो जाती है या समाप्त हो जाती है, जैसे बैटरी और कान पैड। (जी) दुरुपयोग या छेड़छाड़ के कारण उत्पाद में लोड किए गए डेटा / सामग्री की हानि के लिए क्षति।

सीमित वारंटी सेवा कैसे प्राप्त करें?
आपको उत्पाद के लिए वैध कर (जीएसटी) चालान की आवश्यकता होगी।

इसमें क्या शामिल है?
यह केवल तकनीकी दोषों या निर्माण संबंधी समस्याओं को कवर करता है। अधिक जानकारी के लिए कृपया सीमित वारंटी खंड पढ़ें।

क्या कवर नहीं किया गया है?
भौतिक क्षति/पानी से क्षति/टूट-फूट। अधिक जानकारी के लिए सीमित वारंटी खंड पढ़ें।

वारंटी की अवधि क्या है?
किसी भी दोषपूर्ण सामग्री या निर्माण के लिए वारंटी अवधि खरीद की तारीख से 6 महीने तक है। हम किसी भी नवीनीकृत इकाई/नवीनीकृत उत्पाद पर विचार नहीं करेंगे। यदि उत्पाद की मरम्मत या प्रतिस्थापन किया गया है, तो वारंटी आगे नहीं बढ़ेगी।

वारंटी का प्रकार क्या है?
वंडरबडी लिमिटेड कैरी-इन वारंटी सेवा प्रदान करता है। यानी, ग्राहक को उत्पाद अधिकृत सेवा केंद्र पर लाना होगा।

मैं वारंटी सेवा के लिए आवेदन कैसे करूं?

  • आपको हमारी वेबसाइट पर वारंटी सेवा के लिए पंजीकरण करना होगा या help@wonderbuddyworld.com पर ईमेल करना होगा। हमारी ग्राहक सेवा टीम फ़ोन या ईमेल के ज़रिए समस्या का निवारण करने और उसे हल करने का प्रयास करेगी।
  • अगर समस्या का समाधान नहीं होता है, तो हम आपको नज़दीकी सेवा केंद्र के पास भेजेंगे या आपसे अनुरोध करेंगे कि आप उत्पाद को वंडरबडी के मुंबई सेवा मुख्यालय में स्वयं भेज दें ताकि समस्या का शीघ्र समाधान हो सके। वंडरबडी स्वयं भेजे गए उत्पादों के परिवहन के दौरान किसी भी नुकसान या क्षति के लिए ज़िम्मेदार नहीं होगा। अधिक जानकारी के लिए सीमित वारंटी खंड पढ़ें।
  • वंडरबडी लिमिटेड वारंटी कवरेज केवल रिपोर्ट की गई खराबी की मरम्मत और सुधार तक ही सीमित है। प्रतिस्थापन के मामले में, यह केवल समान स्थिति वाले उपकरण के साथ ही किया जाएगा, पैकेजिंग और सहायक उपकरण के साथ या उसके बिना।

अन्य नियम और शर्तें

  • कृपया ध्यान दें कि खरीद के वैध प्रमाण के बिना, कंपनी वारंटी सेवाओं से इनकार करने का अधिकार सुरक्षित रखती है।
  • यदि साझा की गई जानकारी ग्राहक विवरण में दावे/गलती के लिए अपूर्ण/अपठनीय है तो कंपनी निःशुल्क वारंटी दावे को अस्वीकार करने का अधिकार सुरक्षित रखती है।
  • यह वारंटी हस्तांतरणीय नहीं है। यह वारंटी खरीदार का एकमात्र उपाय होगी, और न तो कंपनी और न ही उसके सेवा केंद्र इस उत्पाद की किसी भी व्यक्त या निहित वारंटी के उल्लंघन या आकस्मिक या परिणामी क्षति के लिए उत्तरदायी होंगे।
  • वारंटी अवधि के अंतर्गत मरम्मत या प्रतिस्थापन से वारंटी अवधि के विस्तार या नवीकरण का अधिकार नहीं मिलता है।
  • वारंटी मरम्मत केवल अधिकृत सेवा केंद्रों द्वारा ही की जानी चाहिए। यदि उपयोगकर्ता या किसी अनधिकृत सेवा केंद्र द्वारा सेवा देने का प्रयास किया जाता है, तो वारंटी कवर रद्द हो जाएगा।
  • कंपनी किसी दोषपूर्ण उत्पाद की मरम्मत या प्रतिस्थापन करते समय पुनःनिर्मित, पुनःसंयोजित या नवीनीकृत भागों और/या घटकों का उपयोग कर सकती है।
  • यदि डिलीवरी गंतव्य उपलब्ध नहीं है, तो खरीदार/ग्राहक को शिपिंग शुल्क का भुगतान करना होगा।
  • कंपनी वंडरबडी लिमिटेड के उत्पादों में किसी भी दोष से प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से उत्पन्न होने वाली किसी भी परिणामी या परिणामी देयता, संपत्ति या जीवन को क्षति या हानि, चोट या किसी भी प्रकार के व्यक्तिगत डेटा की हानि को कवर नहीं करेगी।
  • कंपनी अपने उत्पादों के उपयोग के कारण होने वाली किसी भी चकत्ते या त्वचा की एलर्जी के बारे में कोई दायित्व या दावा नहीं करेगी और ऐसी समस्याओं के लिए कोई मरम्मत या प्रतिस्थापन प्रदान करने में सक्षम नहीं होगी।
  • यद्यपि कंपनी यथाशीघ्र मरम्मत करने का हर संभव प्रयास करेगी, तथापि वह स्पष्ट रूप से स्पष्ट करती है कि किसी निर्दिष्ट अवधि में ऐसा करना उसके लिए कोई दायित्व नहीं है।
  • वारंटी अवधि के भीतर उत्पाद बदलने पर, समान मूल्य का उन्नत मॉडल दिया जाएगा। ग्राहक उपहार कार्ड या धनवापसी के लिए पात्र नहीं होगा, और वारंटी पिछली उत्पाद खरीद तिथि के अनुसार जारी रहेगी।
  • यह वारंटी भारत के कानूनों के अनुसार शासित और व्याख्या की जाएगी। किसी भी विवाद की स्थिति में, अंतिम निर्णय वंडरबडी के मुख्यालय का होगा। कोई भी कानूनी विसंगति या कार्यवाही केवल मुंबई, भारत की अदालतों के अधिकार क्षेत्र में होगी।